About






नमस्कार, मेरा नाम अखिलेश शर्मा है और मै "क्या अंतर है " ब्लॉग का फाउंडर हूँ। मै उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से सम्बन्ध रखता हूँ। यही मेरी निवासभूमि है और यही मेरी कर्मभूमि भी है।

ब्लॉगिंग मेरी न केवल हॉबी है बल्कि यह मेरा जूनून भी है।सबसे पहले मैंने ब्लॉगिंग 2009 में www.akhileshspeaks.blogspot.com के नाम से शुरू किया था किन्तु उस समय ब्लॉगिंग के बारे में न तो मै सीरियस था और न ही मेरे पास ज्यादा जानकारी ही थी। फिर काफी समय बाद 2017 में मै www.saansthelife.com के नाम से एक दूसरा ब्लॉग शुरू किया। इसी क्रम को जारी रखते हुए मैंने www.kyaantarhai.com नाम से एक और ब्लॉग 2018 में शुरू किया जो कि हिंदी भाषा में है और दो चीज़ों में अंतर स्पष्ट करने के सम्बन्ध में है।

दोस्तों, हमारे जीवन में, समाज में, अध्ययन में और कई अन्य क्षेत्रों में हमें कई बार ऐसे टर्म्स से सामना होता है जो एक जैसे लगते हैं या एक समान अर्थ में प्रचलन में होते हैं किन्तु वास्तव में इनके बीच कुछ फर्क या अंतर होता है। कई बार तो पढाई लिखाई के दौरान विद्यार्थियों को कई ऐसे टर्म्स का सामना होता है जो एक जैसे होते हुए भी अलग अर्थ में प्रयुक्त होते हैं। कई बार उनके प्रश्न पत्र में भी कई चीज़ों में अंतर बताने को कहा जाता है। इस ब्लॉग में इन्ही अंतरों को स्पष्ट करते हुए भिन्न भिन्न विषयों पर शोधपरक और रोचक जानकारी दी जाती है। यहाँ पर विद्यार्थी इस तरह के प्रश्नों पर स्पष्ट और गहरी जानकारी पा सकते हैं और लाभ उठा सकते हैं । इसके अतिरिक्त बहुत से अन्य विषयों पर रोचक जानकारियों से लबालब यह ब्लॉग निश्चित ही आपको ज्ञानवर्धक, रोचक और अच्छा लगेगा।

और अंत में आपसे अनुरोध है ब्लॉग को पढ़िए, पसंद आवे तो शेयर कीजिए, इस तरह की रोचक जानकारी बराबर मिलती रहे, इसके लिए इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कीजिये। इसके अतिरिक्त कोई कमी हो तो हमें बेझिझक बतावें और साथ ही कोई सुझाव हो तो उसे भी अवश्य हमें बतावें ताकि हम उन पर अमल करके इस ब्लॉग को बेहतर और बेहतर बना सकें।

अंत में एक बात और , यदि आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और लिखते हैं तो आपका स्वागत है। हमारे इस ब्लॉग में अंतर बताने वाले विषयों पर आपके गेस्ट पोस्ट का स्वागत है।


आपका दोस्त,
अखिलेश शर्मा ,
7007596198
swatiisanskar@gmail.com

Post a Comment

0 Comments